ओपीजेएस विश्वविद्यालय में Covid-19 के दौरान छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था

 ओपीजेएस विश्वविद्यालय के छात्रों को पहले से ही अधिकारियों को अच्छी तरह से सूचित करना होगा। ओपीजेएस विश्वविद्यालय के उच्च विभाग की मानक संचालन प्रक्रिया, ने कहा कि परीक्षण लिखने के लिए COVID लक्षणों वाले परीक्षकों को एक विशेष हॉल दिया जाएगा। परीक्षा के बाद हॉल को sanitize किया जाएगा। ऐसे छात्रों को संभालने वाले कर्मचारियों के लिए एहतियाती उपाय उनके प्रोटोकॉल के बारे में बताया गया है।

OPJS University Exam 2020

 

उन छात्रों के लिए जो containment zone  से आए हैं, उनके हॉल को छोड़ने के 30 मिनट के भीतर सैनिटाइज़र स्प्रे मशीनों से साफ़ किया जाएगा और कमरे का उपयोग केवल 24 घंटे के बाद किया जाएगा। उन राज्यों और देशों से आने वाले छात्रों को एक विशेष परीक्षा हॉल दिया जाएगा और उनके लिए निवारक उपाय किए जाएंगे। यदि कोई मेडिकल इमरजेंसी आती है, तो ओपीजेएस विश्वविद्यालय की निजी एम्बुलेंस उम्मीदवार को अस्पताल ले जाएगी।

परीक्षा 1 सितंबर से 15 अक्टूबर तक निर्धारित है। परीक्षा हॉल में छह फीट की दूरी अनिवार्य है, प्रति बेंच केवल एक छात्रों के बैठने को सुनिश्चित किया गया है और हॉल में छात्रों की संख्या 24 से अधिक नहीं होगी।

छात्रों को अपनी सीटों की व्यवस्था के बारे में पहले से सूचित करना होगा, नोटिस बोर्ड पर इकट्ठा होने से बचने के लिए परीक्षा विभाग द्वारा कई स्थानों पर सीटिंग प्लान रखा गया है। सभी छात्रों को मास्क पहनने की चेतावनी दी गई है।

प्रत्येक ब्लॉक में एक अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाया गया है और इसे बैकअप के रूप में रखा गया है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में छात्रों के लिए 100 सर्जिकल मास्क हैं। containment zone से आने वाले छात्रों के लिए विशेष परीक्षा हॉल बनाया गया है और उन्हें सर्जिकल मास्क और दस्ताने दिए जाएंगे और हॉल के पर्यवेक्षकों को सर्जिकल मास्क दिए जाएंगे। दिन की परीक्षा के बाद कमरों को रासायनिक रूप से कीटाणुरहित किया जाना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments